Loading...

Samsung ने भारत में खोला दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरिएंस सेंटर, टॉप शहरों के लिए भी बड़ा प्लान

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारत में अपना नया मोबाइल स्टोर खोल दिया है, जो दुनिया में कंपनी का सबसे बड़ा स्टोर है।

Money Bhaskar Sep 12, 2018, 11:56 IST

 

बेंगलुरू. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारत में अपनी तरह का खास मोबाइल एक्सपीरिएंस सेंटर खोला है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरिएंस सेंटर है। इसे बेंगलूरू की आइकॉनिक इमारत ओपेरा हाउस में खोला गया है। बता दें कि इससे पहले सैमसंग बेंगलूरू में ही दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल स्टोर भी खोल चुकी है। इसके माध्यम से सैमसंग ने चीनी कंपनियों से मिल रहे तगड़े कॉम्पिटीशन का सामना करने की योजना बनाई है। दक्षिण कोरिया की कंपनी का यह स्टोर 3 हजार वर्ग मीटर (33,000 वर्ग फुट) एरिया में बना है। सैमसंग को इसके माध्यम से अपनी ग्लोबल राइवल एप्पल बढ़त बनाने में मदद मिलेगी, जो जल्द ही भारत में अपने फ्लैगशिप स्टोर खोलने जा रही है।

भारत में तेजी से बढ़ रहा है मार्केट

100 करोड़ वायरलेस कनेक्शन वाले भारत में स्मार्टफोन कंपनियों को कारोबार के बड़े अवसर दिख रहे हैं। इसकी तुलना में चीन और अमेरिका की ग्रोथ बेहद सुस्त दिख रही है। सैमसंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (मोबाइल बिजनेस) मोहनदीप सिंह ने कहा, ‘कंपनी के लिए भारत बेहद अहम मार्केट है।’ कंपनी की भारत के टॉप 10 शहरों में ऐसे ही स्टोर खोलने की योजना है। सिंह ने कहा, ‘इन स्टोर्स से कंपनी को भारत में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने में मदद मिलेगी।’

 

भारत में 2100 स्टोर ऑपरेट करती है सैमसंग

नए स्टोर में सैमसंग की मोबाइल डिवाइस के अलावा उसके कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स और नए इनोवेशन भी शोकेस किए जाएंगे। इसमें फोन्स के लिए एक सर्विस सेंटर भी होगा। सिंह ने कहा कि सैमसंग ने इस प्रॉपर्टी को लीज पर लेने के लिए अच्छा खासा खर्च किया है, हालांकि उन्होंने इसकी डिटेल देने से इनकार किया। सैमसंग फ्रेंचाइजी पार्टनर्स के माध्यम से भारत में 2,100 स्टोर ऑपरेट करती है। फिलहाल कंपनी को श्योमी कॉर्प की अगुआई में कई चायनीज ब्रांड्स से तगड़ी टक्कर मिल रही है।

 

Loading...

RECOMMENDED


Loading...